केरल में गरजे शाह

 केरल सरकार द्वारा सबरीमाला पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लागू करने के लिए की जा रही भक्तों की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि पार्टी उपासकों के साथ चट्टान की तरह खड़ी है. उन्होंने कहा कि आज केरल में धार्मिक मान्यताओं और राज्य सरकार की क्रूरता के बीच एक संघर्ष चल रहा है. भाजपा, आरएसएस और अन्य संगठनों के 2,000 से अधिक कार्यकर्ता और श्रमिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है, शाह ने कहा कि बीजेपी भक्तों के साथ एक चट्टान की तरह खड़ी है, वामपंथी सरकार सावधान हो जाए.

शाह ने एलडीएफ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार पुलिस बल का प्रयोग करके अय्यपा स्वामी के भक्तों के आंदोलन का दमन करने का प्रयास कर रही है. शाह ने कहा कि केरल पुलिस उन श्रद्धालुओं को कैसे गिरफ्तार कर सकती है, जो मंत्रों का जाप कर रहे हैं. शाह शनिवार सुबह मटनूर में कन्नूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे, वे हवाईअड्डे के उद्घाटन से भी पहले वहां उतरने वाले पहले यात्री बने.

हवाईअड्डे के वाणिज्यिक उद्घाटन की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है, लेकिन दिसंबर में कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (केआईएल) को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से एयरोरोम लाइसेंस मिलने के बाद इसका उद्घाटन किए जाने की सम्भावना है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह केरल के कन्नूर में मारारजी भवन में बालिदन स्मृति का अनावरण भी करेंगे और बाद में तिरुवनंतपुरम में शिवगिरी में महासामधि नवम महामंडला पूजा सम्मेलन में भाग लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.