भारत बनाम वेस्टइंडीज: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी

पुणे: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज पुणे में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है, तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को इस मैच के लिए टीम में वापिस बुलाया गया है, दोनों गेंदबाज़ चोटिल होने के कारण पहले दोनों वनडे में नहीं खेल पाए थे.

इस मैच में तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी और टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले उमेश यादव को टीम में जगह नहीं मिल पाई है, उनके स्थान पर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 1 महीने बाद टीम में वापसी की है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने रविंद्र जडेजा की जगह बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद को टीम में शामिल किया है. जबकि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दो स्पिनर टीम में हैं.

भारत फ़िलहाल पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. भारत ने पहले मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी मात दी थी जबकि दूसरे वनडे मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई था. विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मुक़ाबले में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 321 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का शानदार तरीके से पीछा किया था, लेकिन अंतिम गेंद पर दोनों टीमों के स्कोर बराबर होने के कारण मैच टाई हो गया था.