पुलवामा हमला: सऊदी के क्राउन प्रिंस सलमान ने पाकिस्तान का दौरा टाला

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की सख्ती के बाद सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान की अपनी प्रस्तावित यात्रा को एक दिन के लिए टाल दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस रविवार यानी 17 फरवरी को इस्लामाबाद आएंगे। पहले प्रिंस सलमान 16 फरवरी को पाकिस्तान आने वाले थे।

यह भी पढ़ें…..उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने संगम में लगाई डुबकी, अक्षयवट का दर्शन कर यहां पहुंचे

सऊदी क्राउन प्रिंस दो दिनों के लिए शनिवार को पाकिस्तान दौरे पर आने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपना दौरा एक दिन के लिए रद्द कर दिया है। माना जा रहा है कि पुलवामा हमले को देखते हुए मोहम्मद बिन सलमान ने एक दिन के लिए पाकिस्तान का दौरा टाला है।

यह भी पढ़ें…..मेघालय के गांव में भीड़ ने पीट पीट कर दो की हत्या की, एक की हालत नाजुक

प्रिंस सलमान की यात्रा में देरी क्यों हुई, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने इसकी वजह की जानकारी नहीं दी है। पाक मीडिया के मुताबिक दोनों देशों के बीच बाकी द्विपक्षीय मुलाकात पहले के जैसे ही बरकरार हैं।

यह भी पढ़ें…..पुलवामा हमला: विरोध प्रदर्शन की वजह से मुंबई लोकल ठप, अफरातफरी का माहौल

पाकिस्तान में प्रिंस सलमान की यात्रा को देखते हुए बड़ी तैयारी की गई है। उनके और उनके स्टाफ के लिए कई होटल पूरी तरह से बुक किए गए हैं। इसके अलावा इस्लामाबाद में प्रिंस सलमान के बड़े-बड़े कटआउट और पोस्टर लगाए गए हैं।