Tuesday , September 28 2021
Home / Lifestyle / ओरल सेक्स और अनल सेक्स होती हैं ये बीमारियां

ओरल सेक्स और अनल सेक्स होती हैं ये बीमारियां

सेक्स की बात करें तो इसमें ओरल सेक्स भी होता है जिसके कारण आपको बीमारी भी हो सकती है. हालाँकि सामान्य सेक्स में भी बीमारी का खतरा तो रहता है. वैसे गे या लेस्बियन लोग ओरल और एनल सेक्स ही करते हैं. एक्सपर्ट्स की माने तो ओरल व एनल सेक्स से हेपेटाइटिस, एचपीवी, सिफिलिस, गोनोरिया और एड्स जैसी खतरनाक बीमारियों का खतरा ज्यादा होता है. एचपीवी वायरस से एनल कैंसर और सर्वाइकल कैंसर का खतरा दो गुना हो जाता है. इसी के बारे में आप यहां जान सकते हैं कि ओरल और अनल सेक्स से क्या क्या बीमारी हो सकती है.

Anal cancer
एनल कैंसरः नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ में हुई इंटरनेशनल एड्स मालिगेंसी कॉन्फ्रेंस के अनुसार, समलैंगिक संबंध से एचपीवी का खतरा होता है जो एनल कैंसर यानि गुदे के कैंसर का कारण बन सकता है.

Anal sex and oral sex
सर्वाइकल कैंसरः पैपिलोमावायरस इन पैथोलॉजी की एक बैठक का हवाला देते हुए डॉक्टर स्टीफन गोल्डस्टोन ने बताया कि एचपीवी वायरस सर्वाइकल कैंसर का भी कारण बन सकता है.

HIV AIDS
एचआईवी/एड्सः एचआईवी मनुष्य की प्रतिरक्षा प्रणाली को खत्म देता है. जिससे मनुष्य अन्य बीमारियों से लड़ने की ताकत को खो देता है. इसीलिए एड्स को सिंड्रोम कहते हैं. एड्स से बीमार आदमी को कोई अन्य बीमारी हो जाए तो ज्यादातर चांस होता है कि उस बीमारी का इलाज नहीं हो पाएगा. इसलिए आप कह सकते हैं कि एड्स का मरीज एड्स के कारण नहीं मरता है, वह तो किसी अन्य बीमारियों या संक्रमण या दोनों से मरता है.

Gonorrhea
गोनोरियाः यह निसेरिया गोनोरीए नामक बैक्टीरिया से होता है. यह वायरस बहुत तेजी से फैलता है. यह आपके गले, मूत्र नली, योनि और गुदा को संक्रमित कर सकता है. असुरक्षित यौन, गुदा या मुख मैथुन गोनोरिया के मुख्‍य कारण हो सकते हैं. किसी नए साथी के साथ सेक्स करने या एक से अधिक लोगों के साथ सेक्स करने से गोनोरिया का खतरा बढ़ जाता है.

Hepatitis C
हेपेटाइटिस सीः यह लीवर की सूजन है जो सिरोसिस, लीवर फेलियर और लीवर कैंसर का कारण बनती है. एक्सपर्ट मानते हैं कि अनसेफ सेक्स प्रैक्टिस की वजह से इसका अधिक खतरा होता है.

About EYE News 24x7

Check Also

घर बैठे लॉक डाउन का उठाये पूरा लाभ

लॉक डाउन के कारण घर पर बैठे है तो क्यों न इसका पूरा फायदा उठाया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com