बंद हो गया ये बड़ा बैंक, अपने पैसे निकालने के लिए करें ये काम

नई दिल्ली : वोडाफोन के एम पैसा के बंद होने के बाद अब वोडाफोन-आइडिया टेलीकॉम ने आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को बंद करने का निर्णय लिया है. बैंक के आरंभ होने के 17 महीने बाद ही वोडाफोन-आइडिया ने यह निर्णय लिया है. इसके साथ ही बैंक के कुछ कर्मचारियों को आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनियों में स्थानांतरित कर दिया गया है. वोडाफोन-आइडिया की ओर से मीडिया को दी गई जानकारी में कहा गया है कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर को कारोबार बंद करने के रेग्युलेटरी अप्रूवल मिल गए हैं.

उल्लेखनीय है कि आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक, आइडिया सेल्युलर और आदित्य बिड़ला नूवो लिमिटेड का संयुक्त उद्यम है. इसमें आदित्य बिड़ला नूवो लिमिटेड के 51 फीसद शेयर हैं, जबकि आइडिया सेल्युलर की भागीदारी 49 फीसद हैं. यह देश में चल रहे कुल 7 पेमेंट बैंक में यह भी शामिल है. बैंक को बंद किए जाने के फैसला पर सवाल यह उठता है कि अब ग्राहकों के पैसों का क्या होगा. बैंक की ओर से इसे लेकर सफाई दी गई है.

आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को मैसेज के माध्यम से बताया है कि उनके जमा पैसों को वापस कर दिया जाएगा. इसके लिए बैंक ने पूरी तैयारी कर ली है. आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक आरबीआई द्वारा निर्देशित परिचालन के साथ कार्य करना बरक़रार रखेगा, ताकि ग्राहकों को जमा राशि निकालने में कोई समस्या न हो. बैंक के पास लगभग 20 करोड़ की नकदी जमा है. ग्राहक अपने पैसे एक संबंध में 18002092265 पर फोन करके भी जानकारी ले सकते हैं. इसके अलावा vcare4u@adityabirla.bank पर भी ई-मेल कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.