खूबसूरती का खजाना है सेंधा नमक , जाने इसके इस्तेमाल का तरीका

खूबसूरती निखारने के लिए बाजार में लाखो तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिलते है और हम उनपर हजारो रुपये खर्च भी करते है।  लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आये है खूबसूरती के खजाना जिसे पाने के लिए आपको ज्यादा खर्च करने की जरुरत भी नहीं होगी और ये आसानी से मिल भी जाता है।हम बात कर रहे है सेंधा नमक या epsom salt के बारे में जिसे कई तरीको से इस्तेमाल कर आप अपनी खूबसूरती निखार सकती है। ये आपके ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी इस्तेमाल किया जाता है।तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके इस्तेमाल के तरीक के बारे में  …………

– सेंधा नमक का इस्तेमाल आप अपने स्किन को स्क्रब करने के लिए कर सकती है इसके लिए अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आधा चम्मच नमक लेकर इससे ओलिव आयल या नारियल तेल के साथ मिलकर हलके हांथो से चेहरे की मसाज करे इससे आपकी स्किन चमक उठेगी। ऑयली स्किन के लिए इसे नीबू के रस में मिलकर स्क्रब करने से डेड स्किन को हटाने के साथ ही स्किन टैनिंग को भी दूर किया जा सकता है।

– इसके अलावा सेंधा नमक को गर्म पानी में डालकर रखे अब इस पानी में आप मैनीक्योर या पेडीक्योर के लिए इस्तेमाल करे इससे आपके हांथो और पैरो की रंगल भी निखार जाएगी।

– फेस पैक बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है इसके लिए आपको बेसन में आधा चम्मच शहद मिलाकए इसमें नमक चुटकी भर मिला ले और फिर इस पैक को 10 से 15 मिनट्स के लिए अपने चेहरे पर लगा कर छोड़ दे जब ये अच्छी तरह से सुख जाए तो इसे ठन्डे पानी से धो ले। इस पैक को लगाने में ये सावधानी बरते अगर आपके स्किन में जलन महसूस हो तो इसे तुरंत धो ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.