Tuesday , September 28 2021
Home / International / कोरोना के खौफ में कैदी हुए उग्र, न्याय मंत्रालय ने किया बड़ा खुलासा

कोरोना के खौफ में कैदी हुए उग्र, न्याय मंत्रालय ने किया बड़ा खुलासा

कोरोना वायरस फैलने की अफवाह के बाद कैदी काफी उग्र हो गए. यह वाकिया थाईलैंड की जेल में घटा है. जेल में दंगों के दौरान दर्जनों कैदियों ने फर्नीचर और खिड़कियों को तोड़ दिया है. जेल में कुछ जगह आग भी लगा दी. इस दौरान कैदी जेल तोड़कर भागने में भी कामयाब हो गए. बता दें कि थाईलैंड में सात मौतों सहित कोरोनो वायरस के 1,388 मामले दर्ज किए गए हैं.

इस मामले को लेकर थाईलैंड के न्याय मंत्रालय ने बताया कि हिंसा के दौरान कुछ अपराधी बुरिराम जेल 2,000 रखे गए थे, जहां से कुछ कैदी भाग गए. इनमें से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, स्थानीय मीडिया ने देश के उत्तर-पूर्व की एक फुटेज साझा की है, जिसमें आसमान में काले धुएं का गुबार नजर आ रहा है.

दूसरी ओर अपने बयान में सुधार विभाग के महानिदेशक नरत सवेतना ने बताया, ‘दरअसल, कैदियों का एक समूह भागने की कोशिश कर रहा था और अराजकता पैदा कर रहा था. इसी समूह ने जेल के अंदर फर्नीचर का जला दिया.’ उधर, मेजर जनरल अकरादेज पिमंसरी ने कहा कि कैदियों से बात करने के लिए मानसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है. उन्‍होंने बताया कि जेल में कोविड-19 के प्रकोप के बारे में ‘कुछ अफवाहें फैलने के बाद’ कैदी काफी डर गए थे. हालांकि, अब स्थिति नियंत्रण में है. सभी कैदी सुरक्षित हैं और जेल में कोरोना वायरस से कोई संक्रमित नहीं है.

About Konika Das

Check Also

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कोरोना वायरस का चीनी वायरस का नाम दिया

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com