उपलब्ध है रंगत निखारने का दावा

हरे की रंगत निखारने हम कई उपाय अपनाते है मार्किट में कई तरह के प्रोडक्ट्स भी उपलब्ध है जो रंगत निखारने का दावा तो करते है लेकिन इनसे कोई फर्क दिखाई नहीं देता है लेकिन अब इन प्रोडक्ट्स पर आपको पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्युकी आज हम आपके लिए लेकर ए है कुछ ऐसे ख़ास घरेलु नुश्खे जिन्हे अपनाकर आप पा सकते है गोरी रंगत और निखार एक साथ , तो देर किस बात की है आइये जानते है इन उपायों के बारे में  …….

टमाटर और नींबू का फेसपैकटमाटर और नींबू दोनों बेहतरीन नेचुरल क्लेंजर माने जाते हैं और इनसे बना फेसपैक आपके चेहरे की चमक बढ़ाने में बहुत मददगार है। यह स्किन के एक्सेस ऑयल को कम करने में काफी मदद करता है। इसे बनाने के लिए आप टमाटर पीसकर उसमें एक छोटी चम्मच नींबू का रस और उतनी ही मात्रा में शहद मिलाकर पेस्ट तैयार करें और इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर आधे मिनट के लिए उसे छोड़ दें। सूख जाने के बाद इसे पानी से धो लें।

टमाटर और शहद का फेसपैकचेहरे की चमक को बनाए रखने के लिए टमाटर और शहद दोनों ही बहुत अच्छे हैं। इन दोनों को मिलाकर अगर फेसपैक बनाया जाए तो इससे आपकी स्किन को दोहरा फायदा होता है। ये फेसपैक आपकी स्किन को पूरी तरह क्लीन करने के साथ उसे सौम्य बना देता है। इसे बनाने के लिए आप पहले एक टमाटर को मैश कर लें और इसमें एक चम्मच शहद मिला लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। चेहरे पर लगा पैक सूख जाने के बाद इसे पानी से इसे धो लें। इससे चेहरे निखरा-निखरा नजर आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.