आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में काफी बुरे और निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा गुलबदिन नाइब की छुट्टी कर दी गई है और उनकी जगह अफगानिस्तान टीम की कमान राशिद खान को सौंप दी गई है. 20 साल के राशिद को नन्हीं उम्र में इस तरह से काफी बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है.

साथ ही बता दें कि टीम का उप-कप्तान असगर अफगान को बनाया गया है और इस बारे में जानकारी आईसीसी द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई है. आईसीसी की माने तो, ‘राशिद खान को सभी प्रारूप का अफगानिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया है और असगर अफगान टीम के उप-कप्तान बनाए गए हैं.’ इससे पहले गुलबदिन नाइब को वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले अफगानिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया था और उनके नेतृत्व में अफगानिस्तान की टीम द्वारा बेहद ही घटिया प्रदर्शन किया गया है और इस टूर्नामेंट में टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी है.

बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पॉइंट टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर थी. टीम ने वर्ल्डकप के 9 लीग मैचों में से एक में भी जीत हासिल नहीं की थी, उसे सभी 9 मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी थी. इससे पहले राशिद खान पहले से ही अफगानिस्तान के लिए टी-20 टीम की कप्तानी कर रहे थे, हालांकि अब उन्हें टेस्ट और वनडे में भी अफगानिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया है.