Saturday , September 18 2021
Home / Tourism / अमेरिका में एक हिंदू पुजारी पर हमला

अमेरिका में एक हिंदू पुजारी पर हमला

न्यूयॉर्कः अमेरिका में इन दिनों नस्लीय टिप्पणी और हमले खुब सुनने को मिल रहे हैंं। आए दिन किसी न किसी प्रकार की नस्लीय भावना से किये अपराध की खबरें आती रहती हैं। ताजा मामले में अमेरिका में एक 52 साल के बुजुर्ग हिंदु पुजारी पर हमला किया गया है। ये हमला न्यूयॉर्क के फ्लोरल पार्क स्थित मंदिर के पास हुआ है।ये सूचना स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में दी गई है। स्वामी हरीश चंदेर पुरी ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 11 बजे (स्थानीय समय) जब वह शिवशक्ति पीठ के पास थेे, तभी उनके पीछे-पीछे एक आदमी आया और उन्हें मारना शुरू कर दिया।

पुरी का कहना है कि उन्हें बहुत बुरी तरह पीटा गया, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। 18 जुलाई को हुए इस हमले में पुजारी के शरीर और चेहरे पर काफी चोटें आई हैं। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 52 साल के सर्जियो गौविया को गिरफ्तार कर लिया है। उसपर प्रताड़ित करने समेत कई मामले दर्ज किए हैं। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि कहीं ये हमला घृणा अपराध से तो जुड़ा हुआ नहीं है।

नियमित तौर पर मंदिर आने वाले कई लोगों का कहना है कि उन्हें विश्वास है कि पुजारी को टार्गेट किया गया है। घटना के वक्त लोगों ने आरोपी को जोर से बोलते हुए भी सुना, वो बोल रहा था, “ये मेरा पड़ोस है।” इन घटनाओं को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस ट्वीट से भी बढ़ावा मिला है जिसमें वह डेमोक्रेटिक पार्टी की चार गैर अमेरिकी मुल की कांग्रेसविमेन पर आपत्तिजनक नस्सलीय टिप्पणी की थी।

About EYE News 24x7

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com