Saturday , September 18 2021
Home / Breaking News / COVID-19 का अब तक कोई कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ

COVID-19 का अब तक कोई कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ

लॉकडाउन और कोरोना के कहर के बीच पिछले 24 घंटों में 896 नए मामले सामने आए हैं. 37 मौतें भी हुई हैं.  भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6761 हो गई है जिसमें 6039 सक्रिय मामले हैं और 516 ठीक होकर अस्‍पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. इसमें 206 लोगों की मौत हुई है. देश में COVID-19 का अब तक कोई कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है, लेकिन हमें सतर्क रहना होगा. क्‍या करना है और क्‍या नहीं करना है, का अनुसरण करना होगा. यह जानकारी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने दी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के राज्य में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन के दावे को भी नकार दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन की स्थिति को लेकर शुक्रवार को स्‍वास्‍थ्‍य, वि‍देश और गृह मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस हुई. लव अग्रवाल ने कहा कि कल हमने 16,002 टेस्ट किए जिनमें से केवल 0.2% मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना वायरस के लिए 146 सरकारी प्रयोगशालाओं में और 67 निजी प्रयोगशालाओं में टेस्‍ट करने की मंजूरी  दी गई.

अपने बयान में उन्‍होंने कहा कि हमारी घरेलू आवश्यकता एक करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन गोलियों की है, जबकि हमारे पास 3.28 करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन टैबलेट अभी उपलब्ध हैं. कुछ अतिरिक्‍त दवाओं के निर्यात का फैसला लिया गया है. वही, ऐसे मौके पर डॉक्‍टरों और चिकित्सा कर्मियों के साथ खड़े होने की आवश्यकता है. उनके प्रति दुर्व्यवहार की घटनाएं उनके मनोबल को नीचे लाएंगी.

About Konika Das

Check Also

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक बालक और बालिका बुरी तरह से झुलस गए

रिपोर्ट :- मनीष कुमार कुशवाहा बलिया ब्रेकिंग : सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के मालदा गांव में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com