घर बैठे लॉक डाउन का उठाये पूरा लाभ

लॉक डाउन के कारण घर पर बैठे है तो क्यों न इसका पूरा फायदा उठाया जाए अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए. वैसे भी लॉक डाउन में सभी पार्लर बंद है ऐसे में घर पर अपनी स्किन केयर करने और ब्यूटी को निखारा जा सकता है , इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है फेस स्क्रब बनाने के टिप्स जिसे आप घर पर बनाकर इस्तेमाल कर सकती है , आइये जानते है इन टिप्स के बारे में….

यह पैक बनाने के लिए आपको बेकिंग सोडा- एक चम्मच, नींबू का रस- एक चम्मच और ओटमील- एक चौथाई कप की जरूरत पड़ेगी। ओटमील को पैक में इस्तेमाल करने के लिए बारीक पीस लें।

इस तरह बनाएं पैक

एक कटोरी में पिसा हुआ ओटमील और बेकिंग सोडा मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण में नींबू मिला लें। ये तीनों सामग्री एक साथ मिलाने के बाद स्मूद पेस्ट बना लें। अगर मिश्रण थोड़ा ड्राई लगे तो इसमें थोड़ा सा नींबू मिला लें और अगर यह ज्यादा पतला हो जाए तो इसमें ओटमील की मात्रा थोड़ी सी और बढ़ा लें। इसके बाद चेहरे को गीला करें और उस पर यह पैक लगा लें। इसके बाद हाथों को गोल घूम आते हुए धीरे-धीरे चेहरे पर मलें, जिन हिस्सों पर ब्लैकहेड्स आ जाते हैं, वहां पर खासतौर पर स्क्रब मलें, जैसे कि नाक, नाक के आसपास का हिस्सा और ठोड़ी।10 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करने के बाद अपना चेहरा पानी से धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें। हफ्ते में 3 दिन यह पैक लगाने से त्वचा के डेड सेल्स और गंदगी पूरी तरह साफ हो जाते हैं और त्वचा ग्लोइंग और यंग नजर आती है।